75 वीं स्वतंत्रता दिवस पर सुनिए टॉप 30 देश भक्ति के गानें...

भारत इस वर्ष आज़ादी की 75 वीं स्वतंत्रता दिवस मना रहा और भारत सरकार भी इस उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत देश का 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रही है। और हर-घर तिरंगे का आयोजन भी कर रही है।

इस आर्टिकल में हम आपको देश भक्ति के ऐसे गानों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि स्वतंत्रता दिवस हो या गणतंत्र दिवस हर अवसर पर सबसे अधिक सुने जाते हैं। इन गानों को कितनी ही बार क्यों न सुन लिया जाए इनसे कभी आपका मन नहीं भरेगा।  
तो आइए इस अवसर पर सुनिए देश भक्ति की टॉप 30 गाने जो आपके अंदर एक नया जोश भर देगा। 

संदेसे आते हैं..
गायक: रूप कुमार राठौड़ और सोनू निगम
फिल्म: बॉर्डर

आई लव माय इंडिया
गायिका: कविता कृष्णमूर्ति
फिल्म: परदेस

मेरा मुल्क मेरा देश
गायक: आकाश खुराना, फरीदा जलाली
फिल्म: दिलजले

सुनो गौर से दुनिया वालो
गायक: शंकर महादेवन, उदित नारायण
फिल्म: दस

ऐ मेरे वतन के लोग
गायिका: लता मंगेशकर

मेरा रंग दे बसंती चोला
गायक: मनमोहन वारिस और सोनू निगम
फिल्म: द लेजेंड ऑफ भगत सिंह

रंग दे बसंती
गायक: दलेर मेहंदी
फिल्म: रंग दे बसंती

अब तुम्हारे हवाले है वतन साथियों
गायक: उदित नारायण, सोनू निगम, अलका याग्निक, कैलाश खेर 
फिल्म: अब तुम्हारे हवाले है वतन साथियों

है प्रीत जहां की रीत सदा
गायक: महेंद्र कपूर
फिल्म: पूरब और पश्चिम

ऐ वतन तेरे लिए
गायन: मोहमद अज़ीज़, कविता कृष्णमूर्ति
फिल्म: कर्मा

इंसाफ की डगर पे
गायक: हेमंता मुखर्जी, नौशाद 
फिल्म: गंगा जमुना

छोड़ो कल की बातें
गायक: मुकेश 
फिल्म: हम हिंदुस्तानी 

मेरे देश की धरती सोना उगले उगले हीरे मोती
गायक: महेन्द्र कपूर 
फिल्म: उपकार 

आओ बच्चों तुम्हें दिखाएं झांकी हिंदुस्तान की
गायक: जागृति
फिल्म: प्रदीप 

मां तुझे सलाम....
गायक: ए आर रहमान

ऐसा देश है मेरा
गायक: लता मंगेशकर, उदित नारायण 
फिल्म: वीर जारा

यह जो देश है मेरा
गायक: स्वदेस
फिल्म: एआर.रहमान

फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी
गायक: उदित नारायण 
फिल्म: फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी

मेरा मुल्क मेरा देश मेरा ये वतन
गायक: कुमार सानू, आदित्य नारायण
फिल्म: दिलजले

ओ, देस मेरे, तेरी शान पे सदके
गायक: भूज द प्राइड ऑफ इंडिया 
फिल्म: अरिजीत सिंह 

तेरी मिट्टी में मिल जावां
गायक: बी प्राक 
फिल्म: केसरी

चक दे इण्डिया
गायक: सुखविंदर सिंह
फिल्म: चक दे इण्डिया

जय हो
गायक: ए.आर.रहमान, सुखविंदर सिंह, तन्वी शाह, महालक्ष्मी अईयर
फिल्म: स्लमडॉग मिलियनेयर

तू भूला जिसे
गायन: के.के.
फिल्म: एयरलिफ्ट

दिल दिया है जान भी देंगे
गायक:
फिल्म: कर्मा 

देश मेरे देश मेरे जान है तू
गायक: द लेजेंड ऑफ भगत सिंह
फिल्म: सुखविंदर

भारत हमको जान से प्यारा हैं
गायक: एआर रहमान, हरिहरन
फिल्म: रोजा

कदमों से मिलते हैं क़दम
गायक: शंकर एहसान लॉय, सोनू निगम, हरिहरन, रूप कुमार राठौर, आदि
फिल्म: लक्ष्य

 ये देश है वीर जवानों का
 गायक: मोहम्मद रफी, बलबीर 
 फिल्म: नया दौर 

ऐ वतन वतन मेरे आबाद रहे तू
गायक: अरिजीत सिंह 
फिल्म: राज़ी 
























Post a Comment

0 Comments