MARUTI SUZUKI JIMNY SUV LUNCH

Ultimate Filmy | मारुति सुजुकी ने भारत में अपनी JIMNY SUV को 12.74 लाख रुपए एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया है। Jimny Suv की टॉप वैरिएंट 15.05 लाख रुपए एक्स-शोरूम की कीमत पर उपलब्ध है। मारुति सुजुकी जिम्नी का सीधा मुकाबला महिंद्रा की थार SUV से होगी। इसके अलावा, Jimny को फोर व्हील ड्राइव (4WD) सेगमेंट में फोर्स गुरखा से भी कॉम्पिटिशन देखने को मिलेगा।

Jimny को सबसे पहले ऑटो एक्सपो-2023 के दूसरे दिन (12 जनवरी) मारुति ने जिम्नी को पहली बार इंडियन मार्केट में 7 कलर ऑप्शन और अल्फा-जीटा 2 वैरिएंट्स के साथ पेश किया था। हालांकि, जिम्नी इंटरनेशनल मार्केट में काफी साल से मौजूद है। 

4 व्हील ड्राइव, 5 डोर वर्जन में मिलेगी जिम्नी भारत में जिम्नी का 4 व्हील ड्राइव और 5 डोर वर्जन लाया गया है। SUV में नए मारुति व्हीकल्स में पाए जाने वाले K-15C mill के बजाय पुराना 1.5-लीटर का 4 सिलेंडर K-सीरीज नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 6,000 RPM पर 104 bhp का पावर और 4,000 RPM पर 134 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ ट्यून किया गया है। बेहतर ऑफ रोडिंग परफॉर्मेंस के लिए SUV में ऑल ग्रिप Pro 4X4 सिस्टम का ऑप्शन भी मिलता है।















Post a Comment

0 Comments